USFDAने एलेम्बिक फार्मा को सिज़ोफ्रेनिया के इलाज के लिए दवाई बेंचने की छूट दी

वडोदरा (बडौदा) | मुंबई | राजकोट – भारतीय शेयर बाज़ारो पर प्रस्तुत नियामक फाइलिंग में, वड़ोदरा (बड़ोदा) स्थित अलेम्बिक फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने वयस्कों में स्किज़ोफ्रेनिया के इलाज के लिए कंपनी के द्वारा बनाई गई दवाई की बिक्री के लिए अमेरिकी एफडीए (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) द्वारा अनुमोदन प्राप्त करने के बारे में कहा।

कंपनी को 1 मिलीग्राम (मिलीग्राम), 2 मिलीग्राम, 4 मिलीग्राम, 6 मिलीग्राम, 8 मिलीग्राम, 10 मिलीग्राम और 12 मिलीग्राम के संबंधित खुराक क्वांटम में इलोपोरिडोन टैबलेट के लिए इसके संक्षिप्त न्यू ड्रग एप्लिकेशन (एएनएए) के लिए यूएसएफडीए से तात्कालिक स्वीकृति मिली है, फाइलिंग में कहा गया।

एलेम्बिक फार्मा को मिली जिस दवाई की बिक्री के लिए मंज़ूरी दी गई है वह औषधि अमेरिका स्थित वांडा फार्मास्युटिकल्स इंकॉर्पोरट्स के संदर्भित सूचित दवा (रेफरेंस लिस्टेड ड्रग – आरएलडी) उत्पाद – फैनप्लेट टैबलेट, 1 मिलीग्राम, 2 मिलीग्राम, 4 मिलीग्राम, 6 मिलीग्राम, 8 मिलीग्राम, 10 मिलीग्राम और 12 मिलीग्राम, के चिकित्सीय रूप से बराबर है।

वयस्कों में स्किज़ोफ्रेनिया के उपचार के लिए इलोपोरिडोन टैबलेट चिकित्सक के द्वारा सूचित की जाती है।

IQVIA के अनुसार दिसंबर 2017 को समाप्त होने वाले बारह महीनों के लिए इलोपोरिडोन टैबलेट का अनुमानित बाजार तक़रीबन १२.८० करोड़ अमेरिकी डॉलर का है।(जब विनिमय दर 68.8222 रूपया प्रति USD$१ की लगाईं जाए, तो भारतीय रुपियो के हिसाब से ये आंकलन ~ 880 करोड़ 92 लाख 37 हजार 5 सौ 12 रुपये और 63 पैसे का है।

एलेम्बिक फार्मा के पास अब यूएसएफडीए से कुल 74 एएनडीए अनुमोदन है जिसमे 65 अंतिम अनुमोदन और 9 तात्कालिक अनुमोदन शामिल है।


निवेशकों और व्यापारियों ने खबरों को दृढ़ता से पारित किया, क्योंकि अलेम्बिक फार्मा के शेयर जो आज बाज़ार खुलने के साथ नेगटिव काउंटरों पर खुले थे, वे जैसे ही ये खबर आई ग्रीन ज़ोन में (पॉज़िटिव काउंटर पर) चले गए और पुरे व्यापारिक सत्र के दरम्यान बड़े ही गतिशील रहे।


सोशियल मिडिया पर डेटलाइन गुजरात का अनुगमन करे

फेसबुकगूगल+लिंक्डइनट्विटरयूटयूब

इस समाचार को और लोगो के साथ सांझा या शेयर करे :-


Follow DATELINE GUJARAT On :-

FacebookGoogle+LinkedinTwitterYouTube 


SHARE THIS NEWS ON :-