जाएडस कैडिला को चार नई दवाइयाँ बाजार में लाने के लिए मिली मंजूरी

अहमदाबाद | मुंबई | राजकोट – जाएडस कैडिला (कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड) को यूएस एफडीए (फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन) ने चार दवाओं के बाजार में लाने के लिए मंजूरी दे दी है, कंपनी ने आज भारतीय एक्सचेंजों के साथ दायर प्रेस विज्ञप्ति में कहा।

युएसऍफ़डीए द्वारा कम्पनी को जो दवाइयाँ बाज़ार में बेचने के लिए मंज़ूरी दे गई है उसमे मुख्य रूप से मानसिक मूड / परिस्थितियों और अवसाद के लिहाज, आहार और व्यायाम के अभाव से मधुमेह संबंधी विकारों के इलाज, फंगल संक्रमण का इलाज करने के लिए इंजेक्शन और त्वचा एलर्जी के इलाज के लिए ली जानेवाली दवाइयाँ शामिल है।

कंपनी ने की घोषणा के मुताबित उसे यूएसएफडीए से लगातार चार अनुमोदन प्राप्त हुए हैं, जिसमे ओलानज़ापिन टैबलेट यूएसपी, ग्लिपिज़ाईड विस्तारित रिलीज टैबलेट, इंजेक्शन और फ्लुओसिनोनाइड टॉपिकल सॉल्यूशन यूएसपी के लिए वोरिकोनोजोल का समावेश किया गया है।


मानसिक डिस्डोर उपचार ड्रग

ओलानज़ापिन टैबलेट यूएसपी (यूएस आरएलडी – ज़िप्पेक्स टैबलेट) २.५ मिलीग्राम, ५ मिलीग्राम, ७.५ मिलीग्राम, १० मिलीग्राम, १५ मिलीग्राम और २० मिलीग्राम की शक्तियों में अनुमोदित है, कुछ मानसिक / मूड स्थितियों (जैसे कि स्किज़ोफ्रेनिया, द्विध्रुवीय विकार) के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। इसका उपयोग अवसाद के इलाज के लिए अन्य दवाओं के संयोजन में भी किया जा सकता है।


मधुमेह पीड़ित दर्दीओ के लिए आहार और व्यायाम समकक्ष दवाई

ग्लिपिज़ाईड विस्तारित रिलीज टैबलेट (यूएस आरएलडी-ग्लुकोट्रोल एक्सएल), २.५ मिलीग्राम, ५ मिलीग्राम और १० मिलीग्राम, टाइप २ के मधुमेह मेलिटस वाले वयस्कों में ग्लाइसेमिक नियंत्रण में सुधार के लिए आहार और व्यायाम के एक सहायक के रूप में इंगित किया जाता है।


फंगल संक्रमण उपचार ड्रग

इंजेक्शन के लिए वोरिकोनोजोल (इंजेक्शन के लिए यूएस आरएलडी-एंड्रेंड), २०० मिलीग्राम एकल खुराक शीशियों को १२ वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए आक्रमणकारी एस्परगिलोसिस, नॉनट्यूट्रोपेनिक रोगियों में उम्मीदवार, एसोफेजेल कैंडिडिआसिस और गंभीर फंगल संक्रमण के इलाज में संकेत दिया जाता है।

इन तीन उत्पादों का निर्माण अहमदाबाद में मोरैया स्थित समूह की विनिर्माण सुविधा में किया जाएगा।


स्किन केयर ट्रीटमेंट

फ्लूकोइनोनाइड टॉपिकल सॉल्यूशन यूएसपी, ०.०५% (यूएस आरएलडी – लाइडेक्स टॉपिकल सॉल्यूशन) का प्रयोग त्वचा की विभिन्न स्थितियों (उदाहरण के लिए, एक्जिमा, डार्माटाइटिस, एलर्जी और दांत) के इलाज के लिए किया जाता है और सूजन, खुजली और लाली को कम करता है, जो इन प्रकारों में और परिस्थितियों में हो सकते हैं।

यह अहमदाबाद में समूह की टॉपिकल विनिर्माण सुविधा में निर्मित किया जाएगा।


इसके साथ ही, समूह के पास अब यु.एस.ऍफ़.डी.ए. द्वारा मंज़ूर किये गए २०८ अनुमोदन है और अब तक वित्त वर्ष २००३-०४ में फाइलिंग प्रक्रिया शुरू होने के बाद ३३० से अधिक ए.एन.डी.ए. (अब्रीविएटेड न्यू ड्रग एप्लिकेशन) यु.एस.ऍफ़.डी.ए. की मंज़ूरी के लिए दायर किये गए है।

हालांकि, बड़ी व्यावसायिक संभावना घोषणा ने निवेशकों और व्यापारियों को बाजारों में सक्रिय नहीं किया, क्योंकि कंपनी के शेयर मूल्य में गिरावट दिखाई डी और कंपनी के शेयर्स का कारोबार नेगटिव काउंटरों पर देखा गया.


सोशियल मिडिया पर डेटलाइन गुजरात का अनुगमन करे
फेसबुकगूगल+लिंक्डइनट्विटरयूटयूब


इस समाचार को और लोगो के साथ सांझा या शेयर करे :-


Follow DATELINE GUJARAT On :-

FacebookGoogle+LinkedinTwitterYouTube 


SHARE THIS NEWS ON :-