गाजियाबाद स्थित स्टील कंपनी गुडलक इंडिया का कच्छ (गुजरात) प्लांट शुरू

गजियाबाद | मुंबई | राजकोट – गाजियाबाद स्थित स्टील उत्पादक गुडलक इंडिया लिमिटेड (गुड लक स्टील ट्यूब्स लिमिटेड) ने अपना कच्छ प्लांट का वाणिज्यिक संचालन शुरू कर दिया है जिसमें ७२,००० एमटीपीए (प्रति वर्ष मीट्रिक टन) उत्पादन क्षमता शामिल है, कम्पनी ने भारतीय शेयर बाज़ारो पे जमा किये नियमनकारी फाइलिंग में ये बात कही।

कंपनी ने 11 जुलाई, 2018 से अपना कच्छ प्लांट शुरू कर दिया है और ये बात कंपनी ने एक्सचेंजों को नियामक फाइलिंग में कही।

कंपनी ने अप्रैल 2018 तक अपने कच्छ प्लांट का संचालन शुरू करने का लक्ष्य रखा था, कंपनीने पहले ये बात फाइलिंग में कही थी।


कच्छ प्लांट

कंपनी की नई सुविधा गुजरात राज्य के कच्छ-भुज जिले के भचाऊ तालुका के सिकरा गांव में स्थित है और कच्छ के प्लांट में कंपनी ने ७४० मिलियन रुपए (~ ७४० करोड़) का निवेश किया है, जिसे कंपनी ने ऋण एवं आंतरिक संसाधनों के मिश्र स्वरुप अख्तियार किया है।

कंपनी ने पहले फाइलिंग में कहा था कि बुनियादी सुविधाओं और बुनियादी ढांचे के साथ सिक्रा संयंत्र अंतरराष्ट्रीय बाजारों तक अपना माल पहुंचाने की सक्षमता रखता है।

सिकरा प्लांट से कांडला और मुंद्रा के बंदरगाह निकट होने की वजह से निर्यात बाजारों तक माल पहुंचाने में जो माल और रसद लागत लगती है वह राशि बोज कम करने में ये प्लांट मददरूप होगा और इस तरह से काम कीमतों पर आंतराष्ट्रीय बाज़ारो में कंपनी अपना माल निर्यात कर पाएगी।

कंपनी की मौजूदा विनिर्माण क्षमता २३०,००० एमटीपीए की वर्तमान क्षमता है, सिक्रा सुविधा मौजूदा उत्पादन क्षमता की सराहना करेगी।


भारतीय शेयर बाज़ार में कार्यरत निवेशकों और व्यापारियों ने इस समाचार को सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए गुडलुक इंडिया के शेयर को पॉज़िटिव काउंटरों पर खोले और समूचे व्यापारिक सत्र के दरम्यान कम्पनी के शेयर्स पॉज़िटिव काउंटर्स पर ग्रीन जोन में व्यापार करते नज़र आये।


सोशियल मिडिया पर डेटलाइन गुजरात का अनुगमन करे
फेसबुकगूगल+लिंक्डइनट्विटरयूटयूब


इस समाचार को और लोगो के साथ सांझा या शेयर करे :-


Follow DATELINE GUJARAT On :-

FacebookGoogle+LinkedinTwitterYouTube 


SHARE THIS NEWS ON :-