एशियन ग्रेनीटो की जॉइंट वेंचर कंपनी केमरोला क्वार्ट्ज़ कार्यान्वित

अहमदाबाद | मुंबई | राजकोट – कैमरोल क्वार्ट्ज लिमिटेड ने १४ जुलाई, २०१८ से विभिन्न तरह (साइज़) के क्वार्ट्ज स्टोन्स का निर्माण करने के लिए वाणिज्यिक उत्पादन शुरू कर दिया है, एशियन ग्रनीटो इंडिया लिमिटेड ने भारतीय एक्सचेन्जो पर जमा किये एक नियामक फाइलिंग में ये कहा।

कैमरो क्वार्ट्ज लिमिटेड ५१:४९ रेश्यो में एशियन ग्रैनिटो इंडिया लिमिटेड और परमश्री ग्रेनाइट प्राइवेट लिमिटेड के बीच कड़ी की गई एक संयुक्त उद्यम (जॉइंट वेंचर) कंपनी है, जो विभिन्न प्रकार के क्वार्ट्ज स्टोन के निर्माण में विशेष रूप से ३० एमएम (मिलीमीटर) और २० एमएम के क्वार्ट्ज़ स्टोन बनाती है।

वर्तमान में प्लांट की उत्पादन क्षमता प्रति दिन १,६०० वर्ग मीटर के है, जिसे अगले १५-१८ महीनों की अवधि में प्रति दिन ३,००० वर्ग मीटर तक अपग्रेड किया जाएगा, फाइलिंग में ये दावा किया गया है।

एक रंग से बहु रंग क्वार्ट्ज पथ्थरो का उत्पाद पोर्टफोलियो की विस्तृत श्रृंखला वाली ये कंपनी का लक्ष्य वैश्विक बाजारों में क्वार्ट्ज़ स्टोन्स को निर्यात करने का है।

फिलहाल, कंपनी के पास अलग अलग 40 से 50 विभिन्न रंगों और शेड्स में उत्पाद श्रृंखला लॉन्च की है, ऐसा फाइलिंग में कहा गया है।

कैमरोल कुल उत्पादन का लगभग ७५-८०% हिस्सा अमेरिका, एशिया प्रशांत महासागर का विस्तार एवं ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों में निर्यात करेगा, जहां क्वार्ट्ज पत्थर की मांग बढ़ रही है।

चीन से अमेरिका में क्वार्ट्ज पत्थरों के आयात पर एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगाने की उम्मीद करते हुए, कंपनी ने अमेरिकी बाजारों में कैमरोल क्वार्ट्ज उत्पादों के लिए अच्छी निर्यात क्षमता की परिकल्पना की है।

भविष्य में, कंपनी का उद्देश्य कैमरोल क्वार्ट्ज उत्पाद पोर्टफोलियो को लेकर भारत देश के अन्य राज्य एवं शहरों में डीलर चैनल भागीदारों के नए नेटवर्क को खड़ा करने का लक्ष्य है।

हालांकि, इस घोषणा की वजह से एशियन ग्रैनिटो शेयरों की कीमतों में कोई सकारात्मक गति नहीं पाई गई थी और जब भारतीय बाजारों में कारोबारी व्यापार सत्र आज समाप्त हुआ तब कंपनी के शेयर्स का व्यापार नेगटिव काउंटर्स पर बांध हुआ था।


सोशियल मिडिया पर डेटलाइन गुजरात का अनुगमन करे
फेसबुकगूगल+लिंक्डइनट्विटरयूटयूब


इस समाचार को और लोगो के साथ सांझा या शेयर करे :-


Follow DATELINE GUJARAT On :-

FacebookGoogle+LinkedinTwitterYouTube 


SHARE THIS NEWS ON :-